देश

आईसीएआर को मिला एफएओ का“किंग भूमिबोल वर्ल्ड सॉइल डे- 2020” पुरस्कार

आशीष सिन्हा ब्यूरो चीफ छत्तीसगढ़

आईसीएआर को मिला एफएओ का“किंग भूमिबोल वर्ल्ड सॉइल डे- 2020” पुरस्कार

थाईलैंड में भारत की राजदूत सुश्री सुचित्रा दुरई ने आज भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद की तरफ से एफएओ का प्रतिष्ठित “किंग भूमिबोल वर्ल्ड सॉइल डे- 2020” पुरस्कार ग्रहण किया। थाईलैंड के कृषि एवं सहकारिता मंत्री डॉ. शैलेरमचाई स्रिओन ने बैंकॉक, थाईलैंड में हुए एक समारोह में यह पुरस्कार प्रदान किया।

एफएओ, रोम ने विश्व मृदा दिवस- 2020 की शाम को बीते साल के दौरान “मृदा क्षरण रोको, हमारा भविष्य बचाओ”विषय पर “मृदा स्वास्थ्य जागरूकता” में योगदान के लिए आईसीआरए को अंतर्राष्ट्रीय सम्मान देने का ऐलान किया था।

आईसीएआर- मृदा विज्ञान संस्थान, भोपाल, मध्य प्रदेश ने स्कूली छात्रों, कृषि समुदाय और आम जनता के लिए भारी उत्साह के साथ कई कार्यक्रमों का आयोजन किया। संस्थान ने विश्व मृदा दिवस के आयोजन के तहत “मृदा- हमारी धरती मां” के संरक्षण के लिए व्यापक जागरूकता अभियान का आयोजन किया, जिसमें मार्च-पास्ट और प्रतिभागियों को मृदा स्वास्थ्य पर प्रचार सामग्री का वितरण शामिल था।

इस कार्यक्रम में कृषि एवं सहकारिता विभाग के कार्यकारी;थाईलैंड के भूमि विकास, मृदा और उर्वरक समिति के कार्यकारी; थाईलैंड की मृदा और जल संरक्षण समिति; वर्ल्ड सॉइल एसोसिएशन और कृषि एवं सहकारिता मंत्रालय के तहत आने वाले अन्य विभागों के कार्यकारियों ने भाग लिया।

 

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
LIVE OFFLINE
track image
Loading...
Close
Close