छत्तीसगढ़राज्यरायपुर

रायपुर : एक्टिव सर्विलेंस दलों के माध्यम से घर -घर पहुंच कर कोरोना के संबंध में लोगों को जागरूक किया जा रहा है

आशीष विमला सिन्हा प्रदेश खबर प्रमुख

रायपुर : एक्टिव सर्विलेंस दलों के माध्यम से घर -घर पहुंच कर कोरोना के संबंध में लोगों को जागरूक किया जा रहा है

बिरगांव नगर निगम के आयुक्त श्रीकांत वर्मा भी एक्टिव सर्विलेंस दल के साथ  सर्वेक्षण एवं जागरूकता कार्य में शामिल हुए

रायपुर 8 अप्रैल 2021रायपुर जिले में एक्टिव सर्विलेंस दलों के माध्यम से घर -घर पहुंच कर कोरोना के संबंध में लोगों को जागरूक किया जा रहा है । 45 साल से अधिक आयु के सभी लोगों से कोरोना वैक्सीनेशन करवाने और कोरोना के लक्षण लगने पर तत्काल करोना टेस्ट कराने की अपील की जा रही है ।

टीम द्वारा कोरोना का सर्वेक्षण किया जा रहा है साथ ही साथ कोरोना से बचाव और नियंत्रण के लिए सामाजिक व्यवहार करने जैसे मास्क पहने ,सामाजिक दूरी बनाए रखें ,सैनिटाइजर का उपयोग करने का प्रचार- प्रसार किया जा रहा है.

रायपुर जिले के बिरगांव नगर निगम के आयुक्त श्रीकांत वर्मा ने आज एक्टिव सर्विलेंस दल के साथ स्वयं घर – घर पहुंच कर सर्वेक्षण एवं जागरूकता कार्य में शामिल हुए।

उन्होंने बताया कि सभी कंटेनमेंट जोन के अलावा पूरे क्षेत्र में एक्टिव सर्विलेंस दलों के माध्यम से घर-घर पहुंचकर कोरोना के संबंध में समझाइश दी जा रही है । सभी कंटेनमेंट जोन के बाहर कैम्प लगाकर उस क्षेत्र में रहने वाले लोगों के कोरोना टेस्ट किया जा रहा है।

इसी तरह एक्टिव सर्विस के माध्यम से 45 वर्ष के अधिक आयु के ऐसे नागरिकों ,जो कोरोना का वैक्सीन लगवाना चाहते हैं ,उनके आवेदन भरने जैसे कार्य और टीकाकरण का समय दिलाने का कार्य भी इन दलों के माध्यम से किया जा रहा है।

 

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
LIVE OFFLINE
track image
Loading...
Close
Close