छत्तीसगढ़राज्यरायपुर

अम्बिकापुर : प्रतिदिन एक हजार नग ऑक्सीजन गैस सिलिंडर की आपूर्ति सुनिश्चित हो- कलेक्टर

अम्बिकापुर : प्रतिदिन एक हजार नग ऑक्सीजन गैस सिलिंडर की आपूर्ति सुनिश्चित हो- कलेक्टर

कोविड टास्क फोर्स की बैठक सम्पन्न

hotal trinatram
Shiwaye
nora
899637f5-9dde-4ad9-9540-6bf632a04069 (1)

अम्बिकापुर 28 अप्रैल 2021कलेक्टर संजीव कुमार झा की अध्यक्षता में मंगलवार को जिला पंचायत सभाकक्ष में कोविड टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिले के सभी शासकीय तथा निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता के विषय मे चर्चा की गई। कलेक्टर झा ने कहा कि कोविड के मरीजो को ऑक्सीजन की आवश्यकता को देखते हुए जिले में मेंडिकल आक्सीजन सिलिंडर की पर्याप्त अपूर्ति के लिए ऑक्सीजन गैस प्लांट संचालक जिले में प्रतिदिन एक हजार नग ऑक्सीजन गैस सिलिंडर  उपलब्ध कराएं। उन्होंने कहा कि किसी भी हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी नही होनी चाहिए।

कलेक्टर ने मेडिकल कॉलेज प्रबंधन से चर्चा करते हुए कहा कि डॉक्टर्स तथा नर्सिंग स्टॉफ संवेदनशीलता  का परिचय देते हुए मरीजों के साथ अच्छा व्यवहार करें। सेंट्रलाइज मॉनीटिरिंग टीम के साथ   समन्वय स्थापित करे ताकि वार्डो में व्यवस्था दुरुस्त हो  और मरीजो को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध हो सके।  उन्होंने सभी हॉस्पिटल प्रबंधन के प्रतिनिधियों से कहा कि  मरीजो की  नियमित मॉनिटरिंग करें  तथा आवश्यकता पड़ने पर ही ऑक्सीजन सिलिंडर  लगाएं। किसी भी मरीज के साथ अप्रिय और दुर्व्यवहार की शिकायत नही मिलनी चाहिए। कोविड महामारी के  इस दौर में हमे पीड़ित मानवता की सेवा करने का अवसर मिला है। हमे  स्वयं को सुरक्षित रखते हुए सेवाभाव के साथ  अपना कर्तव्य निर्वहन करना होगा।

nora
Shiwaye
hotal trinatram
durga123

कलेक्टर ने शासकीय तथा निजी नर्सिंग कॉलेज के  प्राचार्यों  से चर्चा करते हुए कहा कि अगले  3 दिवस के भीतर तृतीय और चतुर्थ वर्ष के  नर्सिंग के छात्रों को  ड्यूटी पर रिपोर्टिंग करने के निर्देश दें । उन्होंने कहा कि नर्सिंग छात्रों की ड्यूटी नॉन कोविड वार्ड जैसे कंट्रोल रूम का मॉनिटरिंग, सर्विलेंस, होम आइसोलेशन, ट्रेसिंग, डॉक्यूमेंटेशन, काउंसिलिंग, स्टोरए सैंपलिंग इत्यादि कार्यों  में लगाएं।। छात्रों के इस कार्य के लिए उन्हें  कार्यानुभव प्रमाणपत्र  दिया जाएगा जिससे भविष्य मे छात्रों को इसका लाभ भी  मिलेगा। सभी छात्रों को कड़ाई से ड्यूटी  का पालन कराएं । जो छात्र इसमे भाग नही लेंगे उनको अगले वर्ष की कक्षा में प्रवेश तथा डिग्री नही देने पर भी विचार किया जा सकता है।

बैठक में जिला पंचायत के सीईओ विनय कुमार लंगेह, नगर निगम  आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय, सीएमएचओ डॉ पीएस सिसोदिया, मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ लखन सिंह, डिप्टी कलेक्टर अनमोल टोप्पो, मोनिटरिंग सेल के प्रमुख गिरीश गुप्ता, प्रियंका कुरील, निजी हॉस्पिटल के संचालक, निजी नर्सिंग कॉलेज के प्रिंसिपल, ऑक्सीजन गैस प्लांट विद्या के संचालक, समाजसेवी संगठन के प्रतिनिधि तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

एडिटर आशीष सिन्हा की खास रिपोर्ट

[contact-form][contact-field label=”Name” type=”name” required=”true” /][contact-field label=”Email” type=”email” required=”true” /][contact-field label=”Website” type=”url” /][contact-field label=”Message” type=”textarea” /][/contact-form]

Ashish Sinha

a9990d50-cb91-434f-b111-4cbde4befb21
rahul yatra3
rahul yatra2
rahul yatra1
rahul yatra

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!