झारखंडताजा ख़बरेंब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराज्य

अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के निर्देशानुसार राष्ट्रव्यापी आउटरीच कार्यक्रम के तहत लोहरदगा में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया।


बबलू खान /मंडल प्रभारी /जिला लोहरदगा /झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता श्री आलोक कुमार दूबे ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुवे कहा कि दुनिया में पहली बार किसी राजनीतिक दल कांग्रेस पार्टी द्वारा कोरोना वायरस से संक्रमित एवं प्रभावित लोगों की वास्तविक स्थिति का पता लगाने के लिए आउटरीच सर्वे महा अभियान की कल यानी 01 जुलाई 2021 से झारखंड सहित पूरे देश में शुरुआत हुई है। आउटरीच सर्वे अभियान का मुख्य उद्देश्य कोविड-19 से प्रभावित लोगों मृतक परिवार तथा कोविड से रोजगार खोने वाले सदस्यों का डाटा एकत्र कर वास्तविक स्थिति से केन्द्र की सरकार को अवगत कराना है। साथ ही साथ प्रभावित परिवारों को कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ० रामेश्वर उराँव की तरफ से यथा संभव मदद पहुंचाना है। यदि किसी परिवार में किन्हीं का निधन हुआ है तो पार्टी की ओर से संवेदना व्यक्त करते हुए शोक पत्र प्रेषित किया जाएगा।

प्रदेश प्रवक्ता ने बताया कि अभियान की सफलता के लिए सभी जिला अध्यक्षों एवं प्रखंड अध्यक्षों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस बाबत सभी प्रखंडों में दस-दस कोरोना योद्धाओं की टीम बनाई गई है जो पूरे महीने शहरी और ग्रामीण इलाकों में सर्वे करेगी, शहरी इलाकों में ऑटो चालक, रिक्शा चालक, बैटरी रिक्शा चालक, मैकेनिक, घरेलू कामगार, झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले डिलीवरी ब्वॉय, पलंबर मिस्त्री, बिजली मिस्त्री, मैकेनिक, स्ट्रीट वेंडर, रेहड़ी पटरी, ठेला खोमचा वाले तथा ग्रामीण क्षेत्रों में किसान, कृषि श्रमिक, हस्तकरघा, धोबी, लोहार, बुनकर, कुम्हार बढई स्कूली शिक्षक के लक्ष्य समूहों की वास्तविक स्थिति की पहचान करनी है।

एक कोविड योद्धा को कम से कम 10 से 15 घरों का दौरा प्रतिदिन अनिवार्य रूप से करना है एवं प्रभावित परिवारों का इस सर्वे के द्वारा फॉर्म भी भरना है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव ने आउट सर्वे अभियान की सफलता के लिए प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में कंट्रोल रूम की स्थापना भी की है। इसके साथ ही साथ सभी प्रवक्ताओं को सभी जिला मुख्यालयों पर पार्टी द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के लिए भी निर्देशित किया गया है। ताकि इस अभियान का प्रचार-प्रसार हो सके।

प्रवक्ता ने कहा कि 30 जुलाई 2021 तक यह अभियान चलाया जायेगा। जिसका प्रतिदिन मोनरेटिंग किया जाएगा। पार्टी यह मानती है कि कई राज्यों में कोरोना से प्रभावित लोगों के जो आंकड़े आये है वह वास्तविकता से काफी दूर है ऐसे में हमारे कोरोना योद्धा वास्तविक आंकड़े एकत्रित कर केन्द्र और राज्य सरकार को देंगे। पार्टी द्वारा एक फॉर्म तैयार किया गया है। जिसमें सभी डाटा को भरा जायेगा और आगे की कारवाई की जाएगी।

आज के प्रेस वार्ता में प्रदेश प्रवक्ता आलोक दुबे, लाल किशोर नाथ शाहदेव, जिलाध्यक्ष शब्बीर खान, संसद प्रतिनिधि अशोक यादव, जिला प्रवक्ता रामाधार पाठक, सदरुल अंसारी, रविन्द्र सिंह, सिमा भगत, अमृता भगत, अरुण वर्मा, कलीम मिरदाहा, असलम अंसारी विशाल डुंगडुंग उपस्थित हुवे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close