छत्तीसगढ़राज्यरायपुर

अम्बिकापुर : प्रतिभावान छात्रों को सरकार करेगी पूरी मदद- बघेल : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मेधावी छात्रों से हुए रूबरू जिले के 4 छात्र स्वामी आत्मानन्द मेधावी छात्र प्रोत्साहन योजना से सम्मानित

अम्बिकापुर : प्रतिभावान छात्रों को सरकार करेगी पूरी मदद-श्री बघेल : मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल मेधावी छात्रों से हुए रूबरू
जिले के 4 छात्र स्वामी आत्मानन्द मेधावी छात्र प्रोत्साहन योजना से सम्मानित

hotal trinatram
Shiwaye
nora
899637f5-9dde-4ad9-9540-6bf632a04069 (1)

अम्बिकापुर 23 मई 2021मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मुख्य आतिथ्य में आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित स्वामी आत्मानन्द मेधावी छात्र प्रोत्साहन योजना सम्मान समारोह में वर्ष 2019 एवं 2020 में कक्षा दसवीं एवं बारहवीं के मेधावी छात्रों के बैंक खातों में सम्मान राशि अंतरित कर तथा प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। मुख्यमंत्री ने जिले के 4 मेधावी छात्रों से से रू ब रू होकर बधाई देते हुए मेहनत और लगन से आगे बढ़ने कहा। इस अवसर पर स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेम साय सिंह टेकाम, अपर मुख्य सचिव श्री सुब्रत साहू, प्रमुख सचिव डॉ आलोक शुक्ला सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में ऊंचा मुकाम तथा जीवन मे लगन मेहनत से उपलब्धियों हासिल करें। देश, प्रदेश के विकास में नए आयाम स्थापित करें। उन्होंने कहा कि सरकार गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए प्रतिबद्ध है तथा प्रतिभावान छात्रों की पूरी मदद करेगी। कोरोना संकट की घड़ी में पढ़ाई जारी रखने पढ़ई तुंहर द्वार के माध्यम से शिक्षा की व्यवस्था की गई है। इस अवसर पर मुख्य मंत्री ने प्रयास अवासीय विद्यालय रायपुर में पढ़ाई कर रही तथा कक्षा 10 वी की प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त सरगुजा जिले के मेधावी छात्रा कुमारी दीपिका लकड़ा से रूबरू होकर उनकी भविष्य की प्रथमिकता जानी। दीपिका ने बताया कि वह इस वर्ष कक्षा 12 वी की पढ़ाई कर रही है और डॉक्टर बनना चाहती है। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जनसेवा का यह सबसे अच्छा माध्यम है । देश-प्रदेश को डॉक्टरों की बहुत आवश्यकता है मन लगाकर तैयारी करो। इसीप्रकार विशेष पिछड़ी जनजाति वर्ग से कक्षा 12 वी की प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त मेधावी छात्रा कुमारी ममता वनवासी ने बताया कि वह इस वर्ष कन्या महाविद्यालय अम्बिकापुर में बी.कॉम की पढ़ाई कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज के लिए आप प्रेरणा है। अपने परिवार तथा अपने समाज के लोगों को पढ़ाई के लिए प्रोत्साहित करें।

nora
Shiwaye
hotal trinatram
durga123

वर्ष 2019 एवं 2020 में छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर द्वारा आयोजित कक्षा दसवीं एवं 12 वी की परीक्षा में जिले के 4 विद्यार्थियों ने प्रावीण्य सूची में स्थान हासिल किया था जिसमे दोनो वर्ष में दोनों ही कक्षाओं में प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने वाले एक-एक विद्यार्थी शामिल है। वर्ष 2019 में कक्षा दसवीं की प्रावीण्य सूची में 10 वा स्थान प्राप्त प्रयास आवासीय विद्यालय गुढ़ियारी रायपुर की छात्रा दीपिका लकड़ाए कक्षा 12 वी की प्रावीण्य सूची में विशेष पिछड़ी जनजाति वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कतकालो की छात्रा ममता वनवासी, वर्ष 2020 में कक्षा दसवीं की प्रावीण्य सूची में 8 वा स्थान प्राप्त विवेकानंद उच्चतर माध्यमिक विद्यालय अंबिकापुर की छात्रा उमेश्वरी राजवाडे तथा कक्षा 12 वी की प्रावीण्य सूची में 6 वा स्थान प्राप्त विवेकानंद हाई स्कूल सीतापुर की छात्रा पहरिशा गुप्ता को सम्मानित किया गया।
उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा स्वामी आत्मानन्द मेधावी छात्र प्रोत्साहन योजना अंतर्गत प्रत्येक वर्ष के प्रावीण्य सूची के छात्रों को एक लाख 50 हजार रुपये यइसमे लैप टॉप की राशि भी शामिल हैद्ध सम्मान राशि तथा प्रमाण पत्र दिया जाता है।
सम्मान समारोह में स्वान कक्ष से कलेक्ट संजीव कुमार झा, जिला पंचायत के सीईओ विनय कुमार लंगेह, जिला शिक्षा अधिकारी आईपी गुप्ता, डीएमसी डॉ संजय सिंह सहित अन्य अधिकारी एव मेधावी छात्र ऑनलाइन जुड़े थे।

Ashish Sinha

a9990d50-cb91-434f-b111-4cbde4befb21
rahul yatra3
rahul yatra2
rahul yatra1
rahul yatra

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!