खेलताजा ख़बरेंदेशब्रेकिंग न्यूज़राज्य

विराट कोहली और रोहित शर्मा की टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा

विराट कोहली और रोहित शर्मा की टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा

3a5d12de-1b19-457a-941c-19454218be62

मुंबई //कार्तिक आर्यन टी20 विश्व कप 2024 में जीत का जश्न मना रहे हैं, लेकिन विराट कोहली और रोहित शर्मा ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है। उसने Indiatoday को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि यह भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत बड़ा नुकसान है। भारत ने शनिवार, 29 जून को केंसिंग्टन ओवल में बारबाडोस के ब्रिजटाउन में दक्षिण अफ्रीका पर सात रन से जीत हासिल करते हुए दूसरी बार ट्रॉफी जीती।

2007 में एमएस धोनी की कप्तानी में भारत ने सफलता का स्वाद चखा था। “मैं वास्तव में खुश और उत्साहित हूं कि भारत ने कल विश्व कप जीता,” कार्तिक ने टीम इंडिया की जीत के बारे में बात करते हुए कहा, “मैं कल रात मैच देखा। सभी को इसे देखना सपना लगता है। फाइनल में विराट (कोहली) का खेल और रोहित (शर्मा) का कहना कि वह इसे फाइनल में बचा रहे थे [अपने पिछले इंटरव्यू का जिक्र करते हुए]; यहां तक कि सूर्यकुमार (यादव) का कैच भी अविश्वसनीय था। यह मैच बहुत रोमांचक था, और बहुत से लोग इसे कभी नहीं भूल पाएंगे।फाइनल में विराट (कोहली) का खेल और रोहित (शर्मा) का कहना कि वह इसे फाइनल में बचा रहे थे [अपने पिछले इंटरव्यू का जिक्र करते हुए]; यहां तक कि सूर्यकुमार (यादव) का कैच भी अविश्वसनीय था। यह मैच बहुत रोमांचक था और कभी नहीं भूल जाएगा। अंत में (जसप्रीत) बुमराह, हार्दिक पांड्या और सभी लोगों ने कल रात एक टीम की कोशिश की। उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा के संन्यास के बारे में भी अपनी राय दी। हम विश्व कप जीत चुके हैं, लेकिन दुःख की बात है कि हम दो हीरे खो रहे हैं। विराट कोहली और रोहित शर्मा रिटायर हो रहे हैं। अभिनेता ने कहा, “यह निश्चित रूप से मेरे प्रशंसकों का दिल तोड़ रहा है।”

0c8d4d22-463b-4b0f-b238-a76b666eeedf

साथ ही, कार्तिक ने सोशल मीडिया पर टीम इंडिया को ‘ऐतिहासिक जीत’ बताया। “टीम इंडिया, जिसने आत्मसमर्पण करने से इनकार कर दिया।” भारत ने इतिहास रचा जब विराट कोहली की सरलता और रोहित शर्मा की प्रेरणादायक कप्तानी से भारत का वैश्विक खिताब जीतने का 11 साल का दर्दनाक इंतजार खत्म हो गया. शनिवार को यहां, भारत ने अपने दूसरे टी20 विश्व कप ट्रॉफी को जीतने के लिए एक उतार-चढ़ाव भरे फाइनल में सदाबहार दुल्हन दक्षिण अफ्रीका को रनों से हराया।

कोहली ने 2011 वनडे विश्व कप जीतने के बाद प्रारूप से संन्यास की घोषणा की। कोहली ने कहा, “अगली पीढ़ी को कमान संभालने का समय आ गया है। मैंने कहा कि यह एक खुला रहस्य था और अगर हम हार भी जाते तो भी मैं इसे बताता।”

Ashish Sinha

a9990d50-cb91-434f-b111-4cbde4befb21
rahul yatra3
rahul yatra2
rahul yatra1
rahul yatra

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!