ताजा ख़बरेंब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजन

Bharti Singh Birthday: भारती सिंह की किस्मत बदली!

आज, भारती सिंह प्रशंसकों के बीच एक लोकप्रिय नाम हैं। उन्हें लोगों ने हंसाकर लाफ्टर क्वीन का नाम दिया है। यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने अपनी जीवन में बहुत कुछ देखा है। भारती का बचपन बहुत संघर्षपूर्ण था। 3 जुलाई को वह अपना जन्मदिन मनाने वाली हैं। ऐसे में चलिए जानते हैं उनके जीवन की कहानी।

Bharti Singh Birthday: भारती सिंह की किस्मत बदली, खाने के लिए संघर्ष किया और गरीबी में बचपन बिताया

3a5d12de-1b19-457a-941c-19454218be62

नई दिल्ली। भारती सिंह सबसे पहले कॉमेडियन का नाम आता है। आज, वे अपने टैलेंट से प्रशंसकों के बीच एक अलग पहचान बना चुके हैं। वह अपने पंच से लोगों को हंसाती रहती है। भारती ने कॉमेडी इंडस्ट्री में बहुत कुछ हासिल किया है।

भारती आज नाम, शोहरत और प्यार से भरपूर है, लेकिन पहले ऐसा नहीं था। इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्होंने बहुत मेहनत की है। हालांकि, कॉमेडियन स्ट्रगल को बहुत कम लोग जानते होंगे। 3 जुलाई को भारती अपना 40वां जन्मदिन मनाने जा रही हैं। अब चलिए जानते हैं कि उन्होंने फर्श से अर्श तक कैसे पहुंचा है।

भारती सिंह का जन्म 3 जुलाई 1984 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था। चाहे राजीव खंडेलवाल का हो या नीना गुप्ता का, वह कई इंटरव्यू में अपनी व्यक्तिगत जीवन पर चर्चा करती रही है। कॉमेडियन अपनी स्ट्रगल कहानियों को अपने प्रशंसकों के साथ अक्सर शेयर करती रहती हैं। इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि जब वह दो साल की थी, उनके पिता का निधन हो गया था। पिता की मृत्यु के बाद उनकी मां ने सारी जिम्मेदारी उठाई।

0c8d4d22-463b-4b0f-b238-a76b666eeedf

नीना गुप्ता से बात करते हुए कॉमेडियन ने बताया कि उनके बहन भाइयों ने स्कूल छोड़ दिया था। मां और भाई-बहन एक कारखाने में काम करते थे। उन्हें खाने के लिए भी संघर्ष करना पड़ा। उसकी मां लोगों को बासी खाना देती थी। कभी-कभी नमक रोटी खाकर भी गुजारा करते थे।

कॉमेडियन डिप्रेशन में चली जाती थीं जब कोई त्योहार आता था। भारती ने एक इंटरव्यू में बताया कि वह हर बार जब उनकी मां को मिठाई का डिब्बा मिलता था, उससे लक्ष्मी की पूजा करते थे।

भारती, कपिल शर्मा और सुदेश लहरी अपनी सफलता का श्रेय देते हैं। उन्हें बताया गया कि सुदेश ने एक बार कॉलेज में उन्हें हंसाते देखा था। बाद में युवा उत्सव में गोल्ड मेडल जीता। दूसरे साल, कपिल शर्मा ने उनसे लाफ्टर चैलेंज का ऑडिशन देने की सलाह दी। तब से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

2017 में भारती सिंह ने हर्ष लिंबाचिया से शादी की थी। दोनों ने भी बहुत समय तक डेट किया। बाद में, कॉमेडियन ने 2022 में अपने बेटे के लक्ष्य का स्वागत किया। आज भारती व्लॉगिंग, पॉडकास्ट और कई शो होस्ट करती है।

Ashish Sinha

a9990d50-cb91-434f-b111-4cbde4befb21
rahul yatra3
rahul yatra2
rahul yatra1
rahul yatra

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!