अपराधझारखंडदेश

ADJ Uttam Anand की संदिग्ध मौत के मामले ने पकड़ा तूल, हाई कोर्ट ने एसएसपी को तलब किया

रांची: झारखंड के धनबाद में ADJ उत्तम आनंद की संदिग्ध मौत के मामले ने तूल पकड़ लिया है. इस मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद झारखंड हाईकोर्ट में इस मामले की सुनवाई जारी है. कोर्ट ने इस मामले में एसएसपी को अदालत में तलब किया. सामने आई CCTV रिकॉर्डिंग से इस मामले में हत्या का शक जताया जा रहा है.

सीसीटीवी में रिकॉर्ड हुई पूरी घटना
इस मामले में बुधवार को एक सीसीटीवी वीडियो वायरल हुआ. जिसमें दिख रहा था कि पीछे से आए तेज रफ्तार टैंपो ने उन्हें टक्कर मार दी. रांची के आईजी ऑपरेशन अमूल वीणूकांत होमकर ने कहा कि इस मामले में SIT बनाकर जांच शुरू कर दी गई है. उन्होंने बताया कि घटना में इस्तेमाल किया टैंपो चोरी का था. इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Jharkhand: ADJ Uttam Anand की संदिग्ध मौत के मामले ने पकड़ा तूल, हाई कोर्ट ने एसएसपी को तलब किया

सुप्रीम कोर्ट ने किया मामले में हस्तक्षेप
धनबाद में एक जज की संदिग्ध मौत का मामला सामने आने के बाद सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विकास सिंह ने CJI के सामने पूरा मामला रखा. CJI एनवी रमना ने कहा कि उन्होंने झारखंड के चीफ जस्टिस से बात की है. HC ने इस मामले पर संज्ञान लिया है और जिले के एसपी को तलब किया है.

झारखंड के धनबाद में ADJ उत्तम आनंद की संदिग्ध मौत का मामला तूल पकड़ गया है. हाई कोर्ट ने इस मामले में एसएसपी को अदालत में बुलाया है.

मॉर्निंग वॉक के दौरान टैंपो ने मारी टक्कर
जानकारी के मुताबिक ADJ उत्तम आनंद (ADJ Uttam Anand) 28 जुलाई को सुबह 4.30 बजे के आस-पास मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे. वे वॉक करते हुए अपने घर के पास रनधीर वर्मा चौक पहुंचे ही थे, तभी तेज रफ्तार टैंपो ने उन्हें टक्कर मार दी. उन्हें बाद में अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई. धनबाद जिले में तैनात ADJ उत्तम आनंद कई केस की सुनवाई कर रहे थे.

मामला सीबीआई को सौंपने की चेतावनी
सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद झारखंड के चीफ जस्टिस ने मामले का संज्ञान ले लिया है. झारखंड हाईकोर्ट ने गुरुवार को इस मामले पर तेजी से जांच के निर्देश दिए हैं. साथ ही कोर्ट ने रोजाना के आधार पर खुद जांच की निगरानी करने की भी बात कही. हाईकोर्ट ने अपने आदेश में पुलिस से कहा कि अगर उनकी जांच संतोषजनक नहीं पाई गई तो मामला सीबीआई को सौंप दिया जाएगा.

कई बड़े मुकदमों की कर रहे थे सुनवाई
जानकारी के मुताबिक ADJ उत्तम आनंद (ADJ Uttam Anand) पूर्व विधायक संजीव सिंह के करीबी रंजय हत्‍याकांड केस की सुनवाई कर रहे थे. अभी तीन दिन पहले ही जज उत्‍तम आनंद ने इनामी शूटर अभिनव सिंह, रवि ठाकुर और आनंद वर्मा की जमानत का आवेदन खारिज कर दिया था. पुलिस इन सब एंगल पर जांच कर रही है.

Tags

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close