छत्तीसगढ़राज्यरायपुर

Horoscope Today 29 October 2021, Aaj Ka Rashifal, Daily :चलिए जानते हैं कि मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि के जातकों के लिए दिन कैसा रहेगा

hotal trinatram
Shiwaye

Horoscope Today 29 October 2021, Aaj Ka Rashifal, Daily :चलिए जानते हैं कि मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि के जातकों के लिए दिन कैसा रहेगा

मेष राशिफल (Aries Horoscope)- आज का दिन काम में व्यस्त रहते हुए कुछ स्वास्थ्य संबंधित सावधानियां भी रखनी चाहिए. ऑफिशियल कार्यों पर पैनी निगाह बनाए रखें, अन्यथा गलतियां परेशानी का कारण बन सकती है. व्यापारियों का  रुका हुआ धन वापस मिलने की संभावना है, यदि किसी को उधार दे रखा है तो उन्हें आज रिमान्ड कर दें. स्वास्थ्य में  इलाज के चलते यदि डॉक्टर के द्वारा कोई परहेज बताया गया हो तो आज खान-पान में कोई लापरवाही न करें, तो वहीं दूसरी ओर बेवजह बाहर जाने के बजाए, घर पर ही परिवार के साथ समय बिताएं. जीवनसाथी के साथ सुख दुख को बांटना चाहिए.  पिता से आर्थिक लाभ की संभावना है.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)-  आज के दिन खर्च और कमाई का तालमेल होना अति आवश्यक है. ऑफिस में कार्य को नवीन तरीके से करने का प्रयास करने वाले उच्चाधिकारियों से सलाह अवश्य लेते रहें. व्यापार को लेकर यदि कोई मुकदमा चल रहा है तो निश्चित रूप से लाभ मिलने की संभावना है, ऐसे में अपनी ओर से कोई गलती न करें. हेल्थ में देर रात तक जागना व नींद न आना आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है. परिवार से संबंधित महत्वपूर्ण फैसलों से बचना चाहिए, उसे आगे के लिए टाल देने ही बेहतर होगा, यदि बहुत जरूरी है तो परिवार के सभी सदस्यों की राय भी अवश्य जान  लें.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)- आज के दिन कार्य न बने तो निराशा की ओर नहीं बढ़ना चाहिए, बल्कि आगे आने वाले दिनों के लिए पुनः तैयारी में लग जाना चाहिए. कर्मक्षेत्र में कार्यों को पूर्ण करने में कोई भी कंफ्यूजन हो तो उसका निराकरण तुरंत कर लेना चाहिए, वहीं  ग्रहीय स्थितियां सफलता दिलाने वाली बन रही है. व्यापारियों को जनसंपर्क बढ़ाने के लिए बड़े ग्राहकों से कम्यूनिकेशन बनाए रखना है. हेल्थ में जिन लोगों को हाई बी.पी की समस्या रहती है, वह अधिक क्रोध करने से बचे आज समस्या बढ़ सकती है. बड़े भाई और पिता का सानिध्य प्राप्त होगा, महत्वपूर्ण विषयों पर मार्गदर्शन भी प्राप्त हो सकता है.

 

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता पूर्वक रहेंगे. यह पल किसी अपने के साथ शेयर कर सकते हैं. ऑफिस में बॉस व सहयोगी दोनों ही कोपरेटिव मूड में हैं. सकारात्मक समय का लाभ लेते हुए, अवसरों को भुनाना होगा. व्यापार में नई-नई तरकीबों से उन्नति व मुनाफा प्राप्त होगा. गायन के क्षेत्र में रूचि रखने वालों को मौका मिल सकता है. युवाओं को सामाजिक छवि को बनाए रखना होगा, इसके लिए सभी के साथ संपर्क बना कर रखें. जिन लोगों को किडनी से संबंधित समस्या है, उनको खानपान में परहेज करना रहेगा, वहीं साफ-सफाई पर भी विशेष ध्यान देना होगा. अपने यदि नाराज है, तो उन्हें मना लें. 

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- आज के दिन कुछ काम लास्ट मूवमेंट में रुक सकते हैं, यदि ऐसी स्थिति बने तो धैर्य का परिचय देना होगा. नौकरीपेशा से जुड़े लोग उन्नति और लाभ प्राप्त करेंगे, रुका प्रमोशन भी लाभ सकता है. व्यापारी वर्ग प्रोडेक्ट की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें, अन्यथा ग्राहकों से अनबन हो सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से वाहन दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहें, खासकर दोपहिया वाहन चलाने वाले यातायात नियमों का पालन करें. बड़े भाई के साथ तालमेल बनाकर चलें, उन्हें किसी प्रकार की कोई बुरी लत हो तो तत्काल छोड़ने की सलाह दें, अन्यथा परिणाम घातक हो सकता है. पारिवारिक विवाद जल्द समाप्त होते नजर आ रहें हैं.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)- आज के दिन कठिन परिस्थितियों के साथ-साथ आर्थिक ग्राफ भी बढ़ता दिखाई दे रहा है. वाद-विवादों में न पड़े नहीं तो आपकी छवि धूमिल हो सकती है. कंपनी की ओर से टारगेट को पूरा करने का दबाव बढ़ सकता है..दवा से संबंधित कारोबार करने वालों को अच्छा मुनाफा होगा वहीं दूसरी ओर आयुर्वेद से संबंधित दवाइयों का कारोबार करने वालों का भी  दिन मुनाफे से भरा रहने वाला है. युवा वर्ग को फ्री समय में मनपसंद कार्य करने चाहिए. स्वास्थ्य में आज योग और ध्यान का सहारा लेते हुए खुद को स्वस्थ रखना होगा. पारिवारिक वातावरण प्रफुल्लित रहेगा. घर में मेहमानों का आगमन होगा.

nora
Shiwaye
hotal trinatram
durga123

तुला राशिफल (Libra Horoscope)- आज के दिन समस्याओं पर अधिक सोच-विचार न करते हुए, इससे निकलने के रास्ते खोजने होंगे. नौकरी से जुड़े लोगों को लिए ऑफिस की ओर से इच्छित कार्य मिल सकता है, तो वहीं दूसरी ओर ऑफिशियल यात्रा भी करनी पड़ सकती है. बिजनेस से जुड़े लोग सतर्क रहें, और बिना पढ़े कहीं भी साइन न करें. भले वह कितना भी विश्वसनीय क्यों न हो. हेल्थ में दांतों का ख्याल रखें, अक्सर दाँतों में दर्द रहता है तो अधिक ध्यान देने की जरूरत है और डॉक्टर से तुरंत संपर्क करें. पारिवारिक जीवन की गाड़ी को चलाने के लिए सभी के साथ बेहतर तालमेल की आवश्यकता है.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)- आज के दिन महत्वपूर्ण कार्य बनते हुए नजर आ रहें हैं. जिससे मन में प्रसन्नता का अनुभव होगा. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों पर कार्य का भार अधिक रहने वाला है, लेकिन इससे घबराने से अच्छा है की पहले से इसके लिए तैयार हो जाएं.  व्यापार में अधिक मुनाफे के लिए प्रचार-प्रसार का सहारा लेना उत्तम होगा. ऑनलाइन से जुड़े लोगों को भी अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से पीठ और चेस्ट का विशेष ध्यान दें, लीवर की समस्या से जूझ रहें लोगों को सजग रहने की सलाह है. परिवार के साथ समय व्यतीत करें, यदि उनसे दूर हैं तो फोन पर संपर्क बनाए रखना होगा.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)- आज के दिन सारा ध्यान महत्वपूर्ण कार्यों में लगा कर रखें, कर्म ही पूजा है इस सिद्धांत को न भूले. कर्मक्षेत्र के कार्यों की वजह से हो सकता है कि अवकाश के दिन भी आपको घर से काम करना पड़े. व्यापारी वर्ग  नया व्यवसाय शुरू करने से पहले उस व्यापार की अच्छी जानकारी ले लेनी बेहतर साबित होगा, तो वहीं दूसरी ओर व्यापार के सिलसिले में यात्रा भी करनी पड़ सकती है. हेल्थ में नसों से संबंधित रोग परेशान कर सकते हैं. मां की प्रसन्नता और उनका आशीष आपके आत्मबल में वृद्धि करेगा. संतान की पढ़ाई पर खर्च करना पड़ सकता है. 

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)- आज  के दिन व्यर्थ की बातों में दिमाग लगाने से कार्य अधूरे पड़ सकते हैं, इसलिए बातों में नहीं बल्कि कार्यों में दिमाग लगाना लाभकारी रहेगा. यदि कई दिनों से ऑफिस लेट पहुंच रहें हैं, तो इस बात पर बॉस कठोर व्यवहार अपना सकते हैं. व्यापारियों को धन कमाने के लिए नहीं अपितु व्यवहारिक तौर पर अपनी स्थिति मजबूत करने पर ध्यान देना चाहिए. विद्यार्थी वर्ग अपने कमजोर विषयों को ठीक करने में ध्यान दें. कान में दर्द को लेकर परेशान रहेंगे यदि अधिक देर तक ईयर फोन का यूज करते हैं तो अलर्ट रहें. परिवार के सहयोग और मित्रों से गपशप में दिन व्यतीत होगा.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- आज के दिन भाग्य के माध्यम से सफलता मिलेगी, तो वहीं दूसरी ओर कर्म करने से भी पीछे नहीं हटना है, सफलता मिलने की संभावना है. ऑफिशियल कार्य को कैसे पूरा किया जाए इसकी चिंता छोड़ दें, क्योंकि कार्य अधिकता के साथ-साथ सहयोगियों की भी कमी नहीं रहेगी.व्यापारी वर्ग वर्तमान  स्थिति को देखते हुए नये स्टॉक रखें, इससे आपको आर्थिक लाभ होगा. विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन न लगने से लक्ष्य को पाने में संदेह रहेगा. सेहत में करंट व धारदार चीजों के प्रति अलर्ट रहना है, खासकर बिजली का कार्य करने वालों को अलर्ट रहना होगा. घर से संबंधित कोई वस्तु खरीद सकते है.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)- आज के दिन भावनाओं को सही दिशा प्रदान करें. मन के भटकावों में आने से बचना है. पुलिस या सैन्य विभाग से जुड़े हुए लोगों का स्थान परिवर्तन हो सकता है. इस परिवर्तन को लेकर सकारात्मक सोच रखें.  लकड़ी के व्यापारी अच्छा लाभ कमा सकते हैं, व्यापार के विस्तार पर ध्यान दें. युवाओं को विज्ञान एवं तकनीक के क्षेत्र में कुछ नयी खोज करने की इच्छा बढ़ेगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज यह समस्या आपको  परेशान कर सकती है. जैसे- तेज बुखार, व्याकुलता, मानसिक तनाव एवं अनिद्रा, ऐसी स्थिति में आराम को महत्व दें. पड़ोसियों से किसी बात को लेकर विवाद होने की आशंका है.

Ashish Sinha

a9990d50-cb91-434f-b111-4cbde4befb21
rahul yatra3
rahul yatra2
rahul yatra1
rahul yatra

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!