ताजा ख़बरेंब्रेकिंग न्यूज़राशिफल

Horoscope Today 18 April 2023: मिथुन, कन्या, मकर राशि वालों को रखना होगा अपनी सेहत का ज्यादा ख्याल, जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 18 April 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 18 अप्रैल 2023, मंगलवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज दोपहर 01:28 तक त्रयोदशी तिथि फिर चतुर्दशी तिथि रहेगी. आज पूरे दिन उत्तराभाद्रपद नक्षत्र रहेंगे. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, ऐन्द्र योग, गजकेसरी योग, सर्वार्थसिद्धि योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग व मालव्य योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा मीन राशि में रहेंगे.

hotal trinatram
Shiwaye

आज का शुभ समय दो है. दोपहर 12:15 से 01:20 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया रहेंगे. वहीं दोपहर 03:00 से 04:30 बजे तक राहुकाल रहेंगे. दोपहर 01:28 के बाद मृत्युलोक की भद्रा रहेगी जो की अशुभ है. अन्य राशि वालों के लिए मंगलवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे खर्चो को कम करने का प्रयास करे. ऑनलाइन बिजनेस में किसी भी प्रकार की कैरलेस करना आपके लिए नुकसान दायक हो सकता है. वर्कस्पेस पर कार्य का लोड और बहसबाजी से आपकी सेहत गड़बड़ा सकती है. फैमिली में किसी धार्मिक कार्या में बाधा उत्पन्न हो सकती है. लव और शादी-शुदा जिंदगी में नोक-झोंक की संभावना बन सतकी है. सेहत के मामले में एसिडिटी संबंधी प्रोब्लम से आप परेशान रहेंगे. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर अपने शब्दों के चयन पर ध्यान दें कहा कौन सा बोलना है. स्टूडेंट्स का कॉन्फिडेंस लेवल लो रहेंगे, आपको स्टडी के अलावा टाइम निकालकर योग प्रणायाम और मेडिटेशन का सहारा लेना होगा.

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे कर्तव्यों को पूरा करेंगे. आयरन, बिल्डिंग मैटेरियल और कंस्ट्रक्शन बिजनेस में पॉजिटिव सोच से बिजनेस की ग्रोथ में इजाफा होगा. वर्कप्लेस पर सीनियर्स का सहयोग मिलेगा साथ ही आपके कार्य की प्रशंसा भी होगी. लव और शादी-शुदा जिंदगी में आ रही कुछ परेशानियों का हल आप आसानी से निकालने में सफल होंगे. फैमिली में बुजुर्गों से आपको ज्ञान की बाते सिखने को मिलेगी. गले में इन्फेक्शन की तकलिफ से आप परेशान रहेंगे. स्टूडेंट्स आलस्य के कारण अपने सब्जेक्ट में अन्य से पीछे रह सकते है. सामाजिक स्तर पर आपकी पहचान बढ़ेगी.

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे बनेगे पिता के आदर्शो पर चले. फॉरेन क्लाइंट को हैंडल करने के लिए साथ ही किसी बिजनेस मीटिंग को लेकर विदेश यात्रा हो सकती है. कार्यस्थल पर दिन आपके लिए अनुकूल रहेंगे. किसी तरह के इन्फेक्शन की समस्यां से आप परेशान रहेंगे. लव और शादी-शुदा जिंदगी में आपका मिजाज ट्रबल क्रिएट कर सकता है. फैमिली के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते है. खिलाड़ियों को ग्राउंड पर कठिन परिश्रम से बेहतर प्रदर्शन करेंगे. सोशल लेवल पर ज्यादा उत्साहित रहेंगे.

कर्क राशि (Cancer)-
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे धार्मिक कार्यो का नॉलेज बढेगा. बुधादित्य, एन्द्र, सुनफा, वासी, गजकेसरी और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से मार्केट में सभी आपकी चातुर्यता को मानेंगे कि कैसे आपने अपने पुराने स्टॉक को फेस्टिवल से पहले सेल लगाकर सेल कर दिया. वर्कप्लेस पर आप पर कार्य का प्रेशर कम रहेंगे. फैमिली के घरेलु मैटर में ज्यादा दखल-अंदाजी ना करें. लव और शादी-शुदा जिंदगी में रिलेशन में मधुरता आएगी. हेल्थ के मामले में दिन बेहतर रहेंगे. करियर रिलेटेड ट्रेवलिंग आपके लिए लकी रहेगी. खिलाड़ियों का स्टैमिना और एनर्जी लेवल हाई होने से आप सफलता को प्राप्त करेंगे.

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे यात्रा में समस्या हो सकती है. बिजनेस में ऑर्डर टाइमली कंप्लीट करने में आपको ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ेगा जिसके आपकी पस्थितियां तनावपूर्ण रहेगी. वर्कस्पेस पर जल्दबाजी में किए गए कार्य के चलते आपके बनते काम और बिगड़ जाएंगे. फैमिली में बढ़ रहा एक्सपेंडिचर आपके लिए किसी टेंशन से कम नहीं रहेंगे. हेल्थ के मामले में आपको अवेंयर रहने की सलाह दी जाती है. लव और शादी-शुदा जिंदगी में आपके रिलेशन बिगड़ सकते है, आप अपने व्यवहार में परिवर्तन लाएं. सोशल लेवल पर किसी भी तरह का डिसीजन इमोशनल होकर ना ले. पॉलिटिकल और डिप्लोमा स्टूडेंट्स अपनी स्टडी में भटकाव से बचें और अपने मनोबल को ऊंचा रखने का प्रयास करें.

कन्या राशि (Virgo)-
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे पति-पत्नी में सम्बध अच्छे रहेगे. हेल्थ और इंश्योरेंस सेक्टर बिजनेस में आपके हाथ बहुत ज्यादा प्रॉफिट लगेगा. मार्केटिंग रिलेटेड जॉब पर्सन के टारगेट कंप्लीट होने से प्रॉफिट हाथ लगेगा. फैमिली में सुकून भरा माहौल रहेंगे, जो आपकी दिनभर की थकान को छु-मंतर कर देगा. लव और शादी-शुदा जिंदगी में आपको अपनी वाणी और जिद्दी स्वभाव पर आपको कंट्रोल रखना होगा. सामाजिक और राजनीतिक स्तर के किसी कार्यक्रम पर अचानक किसी फेमस पर्सन की सलाह आपके काम आ सकती है. बॉडी पेन से आप परेशान रहेंगे. कंपीटीटिव या किसी अन्य प्रकार का फॉर्म आप फील कर रहे है, तो आज न करें दोपहर 12:15 से 1:20 के मध्य ही भरे. ट्रेवलिंग के समय किसी पुराने फ्रेंड्स से मुलाकात हो सकती है.

nora
Shiwaye
hotal trinatram
durga123

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे शारीरिक तनाव से छुटकारा मिलेगा. एन्द्र, सुनफा, वासी, गजकेसरी और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से इंश्योरेंस सेक्टर बिजनेस में नए ऑफर लाकर बिजनेस की ग्रोथ में इजाफा हेागा. वर्कस्पेस पर आ रही छोटी-छोटी समस्याओं पर जीत हासिल करते हुए आप आगे बढ़ेंगे. सेहत के मामले में योगा-प्राणायाम को अपने जीवन में शामिल करें. फैमिली में किसी के साथ हो वैर-विरोध का अंत होगा. लव और लाइफ पार्टनर की किसी बात से आप दिन तनाव में रहेंगे. राजनीतिक स्तर पर किसी की एडवाइस आपकी हेल्प करेगी. स्टूडेंट्स को स्टडी पर ध्यान लगाने और फ्यूचर प्लानिंग करने की जरूरत है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे आकस्मिक धनलाभ होगा. रेडीमेड क्लोथ बिजनेस में आपके हाथ नए ऑर्डर लग सकते है, साथ ही आप ऑनलाइन बिजनेस की भी स्टार्टिंग सोशल प्लेटफार्म से करने की प्लानिंग बना सकते है. आपके स्मार्ट वर्क को देखते हुए वर्कस्पेस पर किसी इंपोर्टेंट वर्क की रिस्पांसिबिलिटी आपको सौंपी जा सकती है, जिसे आप आसानी से हैंडल कर लेंगे. लव और लाइफ पार्टनर के साथ बेहतर टीम स्पेंड करेंगे. फैमिली में शांत रहकर आने वाली परेशानियों का सामना करें. सेहत की दृष्टि से आपका दिन अच्छा रहेंगे. आध्यात्म की तरफ आपका झुकाव हो सकता है. सोशल लेवल पर दिनभर एंजॉय करेंगे. खिलाड़ी एकेडमिक एक्टिविटी में आगे रहने की दौड़ में लगे रहेंगे.

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेंगे जिससे काम सफलता के लिए माँ दुर्गा को याद करे. शेयर मार्केट में निवेंश करने से पहले रिसर्च अवश्य कर लें. बिजनेस के मामले में किसी प्रकार का रिस्क न लें. कार्यस्थल पर सीनियर्स की बातों को अवेंयर करने का मामला आपकी नौकरी तक आ सकता है. राजनीतिक कार्यक्रम में मंच पर से विवादित टिप्पणी आपके लिए गले की फांस बन सकती है. लव और लाइफ पार्टनर का गुस्सा झेलना पड़ेगा. फैमिली में पैतृक जमीन जायदाद को लेकर बहस हो सकती है. डायबिटीज की समस्या से आप परेशान रहेंगे. स्टूडेंट्स को सफल होने के लिए अपनी दिनचर्या में बदलाव लाना पड़ेगा.

मकर राशि (Capricorn)
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे छोटे भाई से खुशखबरी मिलेगी. ऑनलाइन सप्लाई बिजनेस में आपके हाथ नए प्रस्ताव लग सकते है. एन्द्र, सुनफा, बुधादित्य, वासी, गजकेसरी और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से वर्कस्पेस पर टीम वर्क आपकी सफलता का राज बनेगा. फैमिली में आ रही डिफिकल्टी को आप आसानी से सॉल्व करेंगे. सोशल लेवल पर बड़े-बुजुर्गों की कोई सलाह आपके लिए मिल का पत्थर साबित होगी. लव और लाइफ पार्टनर के साथ रोमांच भरे क्षण गुजारेंगे. सेहत के मामले में हल्का फीवर आपकी परेशानी का कारण बन सकता है. स्टूडेंट्स कमजोर सब्जेक्ट्स और टॉपिक्स को सीखने समझने पर ज्यादा जोर दे और अपने लक्ष्य पर फोकस रखें.

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेंगे जिससे पैतृक सम्पति के मामले सुलझेंगे. पार्टनरशिप बिजनेस में सही चीज को चेंजेज करने के प्रयास में आपको हानि का सामना करना पड़ेगा. अन-एम्प्लॉयड और इंप्लॉयड पर्सन के लिए जॉब के नए रास्ते खुल सकते हैं. स्टूडेंट्स को अपने लेजिनेस पर कंट्रोल करने की जरूरत है. फैमिली में किसी प्रोब्लम पर आपको अपने पेरेंट्स से हेल्प मिलेगी. लव और शादी-शुदा जिंदगी एक दूसरे पर विश्वास पर टिकी रहेगी. अचानक ट्रेवलिंग से आप चिड़चिड़े और तनाव में रहेंगे. अगामी चुनावों को देखते हुए पॉलिटिशियन के द्वारा किए गए बेहतर कार्यों को देखते हुए उनके मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी.

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे मन विचलित रहेगा. एन्द्र, सुनफा, वासी, गजकेसरी, बुधादित्य और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से केमिकल और पेंट्स बिजनेस में तेजी आएगी आपकी पुरानी भरपाई पूरी होगी. ऑफिस में आप अपने कार्य को लेकर सीरियस रहेंगे, जो आपके लिए बेहतर रहेंगे. लव और शादी-शुदा जिंदगी में आप अपने मन की बात शेयर करेंगे. धार्मिक यात्रा के योग बन सकते है. फैमिली में सुख शांति रहेगी, जिससे आपकी टेंशन कम होने से सेहत में सुधार आएगा. सेहत के मामले में दिन नॉर्मल रहेंगे. टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स को सक्सेस पाने के लिए शॉर्टकट का रास्ते से दुरियां बनाए रखें.

 

Pradesh Khabar

a9990d50-cb91-434f-b111-4cbde4befb21
rahul yatra3
rahul yatra2
rahul yatra1
rahul yatra

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!