छत्तीसगढ़ताजा ख़बरेंब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराज्यरायपुर

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं ने होली से पहले ही जमकर मनाई होली

रायपुर : आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं ने होली से पहले ही जमकर मनाई होली

hotal trinatram
Shiwaye

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और
मुख्यमंत्री की बजट घोषणा से त्यौहार की खुशियां हुई दोगुनी

मानदेय बढ़ने पर मनाया जश्न, बताया भरोसे का बजट

पत्रकार गृह निर्माण ऋण अनुदान का स्वागत

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के भरोसे के बजट की घोषणा के साथ ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकों के बीच खुशी की लहर दौड़ गई। होली के दो दिन पहले इस घोषणा से प्रदेश के साथ-साथ महासमुंद जिले की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं ने जमकर होली खेली। महिलाओं ने होली गीत और डी.जे. के धुन पर गुलाल लगाकर एक दूसरे को बधाई दी और अपनी खुशी जाहिर करते हुए जमकर खुशियां मनाई। बजट को उन्होंने भरोसे का बजट बताते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति अपना आभार व्यक्त किया।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा आज पेश किए गए बजट में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मासिक मानदेय की राशि 6 हजार 500 प्रति माह से बढ़ाकर अब 10 हजार रूपए, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय 4 हजार 500 रूपए से बढ़ाकर 7 हजार 500 रूपए मासिक एवं सहायिकाओं का मानदेय 3 हजार 250 रूपए से बढ़ाकर 5 हजार रूपए मासिक करने की घोषणा की गई है।
बजट घोषणा पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए देर तक जश्न मनाया। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता संघ की प्रदेश उपाध्यक्ष सुधा रात्रे ने कहा कि इस घोषणा से मिली खुशी को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति हम सब आभारी है। उन्होंने कहा कि इस बजट से हमारी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। इस घोषणा से होली त्यौहार की खुशी दोगुनी हो गई है। इस घोषणा से हमें संबल मिला है। महिला सशक्तीकरण की दिशा में यह घोषणा मील की पत्थर साबित होगा। आंगनाबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं ने अबीर, गुलाल लगाकर सभी को शुभकामनाएं दी।

nora
Shiwaye
hotal trinatram
durga123

पत्रकारों ने पत्रकार गृह निर्माण ऋण अनुदान का किया स्वागत

बजट में पत्रकारों को निजी आवास निर्माण में सहयोग हेतु पत्रकार गृह निर्माण ऋण अनुदान योजना प्रारम्भ पर प्रेस क्लब, महासमुंद की अध्यक्ष श्रीमती उत्तरा विदानी मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए इस योजना को पत्रकारों के लिए उपयोगी बताया। उन्होंने कहा इससे पत्रकारों को अपने आवास निर्माण में काफी मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हर तबके के लोगों का ख्याल रख रहें हैं। इस बजट में भी उन्होंने सबका ख्याल रखा है। समवेत शिखर के ब्यूरो चीफ बाबूलाल साहू ने भी पत्रकारों के लिए आवास योजना को अच्छा बताया। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के आशुतोष तिवारी, रेखराज शर्मा और हकीमुद्दीन नासिर, सालिक राम कन्नौजे सहित पत्रकार गणों ने भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पत्रकारों के गृह निर्माण ऋण अनुदान योजना में 25 हजार आवास ऋण पर ब्याज अनुदान प्रावधानित किया है वो प्रशंसनीय योग्य है।

Ashish Sinha

a9990d50-cb91-434f-b111-4cbde4befb21
rahul yatra3
rahul yatra2
rahul yatra1
rahul yatra

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!